पहले वनडे में युवा बल्लेबाज़ हार्दिक पंड्या और धोनी की शानदार पारी की मदद भारतीय टीम ने एक मजबूत स्कोर बनाया. भारत की और से 83 रनों की तूफ़ानी पारी खेलने वाले हार्दिक पंड्या ने अपने शानदार पारी के श्रेय एमएस धोनी को दिया है. पंड्या का कहना है, कि धोनी से उन्होंने बहुत सीखा हैं.
Hardik Pandya
हार्दिक पंड्या ने भारत की पारी खत्म होने के बाद बताया, कि “जब मैं बल्लेबाज़ी करने आया, तब ऑस्ट्रेलिया टॉप पर थी और दवाब हम पर था. हमारी लगातार विकेट गिर रही थी, धोनी के साथ साझेदारी बनाना मेरे लिए महत्वपूर्ण था. इससे बाद हमारे बीच बातचीत हुई, कि अब रनों गति को बदलने की जरुरत हैं. जब मैं और माही भाई बल्लेबाज़ी कर रहे थे तब हम अपना स्कोर 230 देख रहे थे, लेकिन हमने 280 बनाये.”

पंड्या ने बताया, “मैं जैम्पा के ओवर से पहले बड़े शॉट खेलने की कोशिश कर रहा था. आमतौर पर मैं सीधा मारने की कोशिश कर रहा था. मुझे कोई फरक नहीं पड़ता लॉन्ग-ऑन या लॉन्ग ऑफ पर कोई फील्डर है. अगर गेंद सही से कनेक्ट हुई तो गेंद बाउंड्री के बाहर ही जाती है.”

अंत में धोनी की तारीफ़ करते हुए पंड्या ने कहा, “मुझे धोनी के साथ खेलने की ख़ुशी हैं. मेरा मतलब है, कि मैंने धोनी से काफी सीखा है, और अभी भी सीख रहा हूँ.”

धोनी ने रचा कीर्तिमान
Image result for ms dhoni
दिग्गज बल्लेबाज़ एमएस धोनी अपने करियर के ऐसे पढाव है, जहाँ वह प्रत्येक मैच के साथ नया कीर्तिमान हासिल कर रहे हैं. रविवार को ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध चेन्नई के मैदान पर भी एमएस धोनी ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की. धोनी के इस बड़ी उपलब्धि पर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाली सचिन तेंदुलकर ने एमएस धोनी को ट्वीट द्वारा बधाई दी.

चेन्नई वनडे में धोनी के 88 गेंदों पर 79 रनों की मदद से भारतीय टीम निर्धारित 50 ओवेरो में 281/7 का स्कोर बनाया. एक पारी के दौरान धोनी ने अपने करियर का 66वे वनडे अर्धशतक लगाया, जबकि अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में यह धोनी का 100वा अर्धशतक हैं.

36 वर्षीय दिग्गज बल्लेबाज़ धोनी अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में अर्धशतक का शतक लगाने वाले विश्व के 13वे जबकि भारत के चौथे बल्लेबाज़ हैं. भारत से पहले सचिन तेंदुलकर(164), राहुल द्रविड़(146) और सौरव गांगुली(107) भी यह कारनामा कर चुके हैं.

धोनी की एक बड़ी उपलब्धि पर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट द्वारा धोनी को बधाई देते हुए कहा, “एमएस धोनी का एक और शतक. इस बार बल्लेबाज़ी में, धोनी को अर्धशतको का शतक बनाने पर बधाई.”

मैच के दौरान एक समय भारत के स्कोर 87/5 था, तभी धोनी और पंड्या की जोड़ी ने शानदार साझेदारी बनाकर भारतीय टीम के मजबूत स्तिथि में पहुँचाया. पंड्या ने मैच में शानदार 83 रनों की तूफ़ानी पारी खेली, जबकि धोनी ने 79 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली.

एमएस धोनी आईपीएल में लम्बे समय तक चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेले है, जिस कारण धोनी को चेन्नई में काफी पसंद किया हैं. मैच के दौरान धोनी जब बल्लेबाज़ी करने आये, तब स्टेडियम में मौजूद प्रशसंको ने धोनी का ख़ास अंदाज़ में स्वागत किया.

चेन्नई के एम,चिदंबरम स्टेडियम से धोनी को ख़ास लगाव है. इस दौरान पर धोनी के बल्ला हमेशा गरजता रहा हैं. धोनी ने आज के मैच से पहले इस मैच पर खेले 5 वनडे मैचो में 113 की शानदार औसत से 339 रन बनायें, जिस दौरान धोनी ने 2 शतक भी लगायें हैं.