ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए रविन्द्र जडेजा को आराम दिया था, हालाँकि अब उन्हें चोटिल अक्षर पटेल के स्थान पर टीम में शामिल किया गया हैं. शुक्रवार को अभ्यास सत्र के दौरान अक्षर पटेल चोटिल हुए थे, जिसके कारण वह शुरूआती 3 वनडे से बाहर हो गए हैं.

पहले वनडे से पहले भारतीय टीम अभ्यास सत्र के दौरान फुटबॉल खेल रही थी, जिस दौरान अक्षर पटेल के टखने में मोच आ गई हैं. जिसके बाद बीसीसीआई ने शनिवार को उनके शुरूआती 3 वनडे से बाहर होने की ख़बर की पुष्ठी की. अक्षर पटेल के बाएं टखने में मोच आने के बाद चयनकर्ताओ ने रविन्द्र जडेजा को टीम में शामिल किया हैं.

Image result for axar patel injured

बीसीसीआई ने बयान जारी करते हुए कहा, 17 सितम्बर चेन्नई से भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच शुरू होने वाली 5 मैचो की सीरीज के शुरूआती तीन मैचो के लिए भारतीय सीनियर चयन समिति ने शनिवार को अक्षर पटेल के स्थान रविन्द्र जडेजा को टीम में शामिल करने का ऐलान किया.”

आगे बीसीसीआई ने कहा, “अभ्यास सत्र के दौरान अक्षर के बाएं टखने में मोच आई थी, जिसके बाद उन्हें आराम की सलाह दी गई हैं. अक्षर पटेल बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में रहेगे.”

वर्तमान में सिमित ओवर क्रिकेट में अक्षर पटेल भारतीय टीम के सबसे सफ़ल गेंदबाज़ है. ऐसे में अक्षर का ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के विरुद्ध चोटिल होकर सीरीज से बाहर बेहद ही निराशाजनक हैं. विश्वकप 2015 के बाद से अक्षर पटेल भारत के सबसे सफ़ल स्पिनर रहे हैं.

फुटबॉल अभ्यास सत्र के खिलाफ़ सुनील गावस्कर
Image result for sunil gavaskar
अक्षर की चोट के बाद पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज टेस्ट क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने फुटबॉल अभ्यास सत्र की कड़ी आलोचना की हैं.

गावस्कर हमेशा से ही फुटबॉल अभ्यास सत्र के खिलाफ़ रहे हैं. गावस्कर का कहना है, कि फुटबॉल खेलना चोटों का कारण बन सकता है. फुटबॉल बेहद डिमांडिंग खेल है, जिस कारण खिलाड़ी उत्साहित होकर चोटिल हो जाते हैं. अक्षर की चोट से निराश गावस्कर का कहना है, कि भारतीय खिलाड़ियों को अभ्यास सत्र के दौरान फुटबॉल नहीं खेलना चाहिए, खासतौर पर मैच से पहले तो बिल्कुल नहीं.