भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचो की सीरीज का आगाज 17 सितम्बर से चेन्नई के मैदान से होगा. पहले मैच से पहले भारत को एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल टीम के प्रमुख गेंदबाज़ अक्षर पटेल चोट के कारण शुरूआती 3 मैचो से बाहर हो गए हैं. अक्षर के रिप्लेसमेंट के रूप में बीसीसीआई ने रविन्द्र जडेजा को टीम में शामिल किया हैं.

दरअसल युवा अक्षर पटेल को शुक्रवार को फुटबॉल सेशन के दौरान बाएं टखने मे मोच आ गई थी, जिसके कारण भारतीय टीम मैनेजमेंट ने बिना किसी जोखिम लिए उन्हें आराम दे दिया हैं.

Image result for jadeja and axar patel

बीसीसीआई के अक्षर के रिप्लेसमेंट के नाम का ऐलान करते हुए कहा, “17 सितम्बर चेन्नई से भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच शुरू होने वाली 5 मैचो की सीरीज के शुरूआती तीन मैचो के लिए भारतीय सीनियर चयन समिति ने शनिवार को अक्षर पटेल के स्थान रविन्द्र जडेजा को टीम में शामिल करने का ऐलान किया. अभ्यास सत्र के दौरान अक्षर के बाएं टखने में मोच आई थी, जिसके बाद उन्हें आराम की सलाह दी गई हैं. अक्षर पटेल बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में रहेगे.”

पहले वनडे में भारतीय टीम निश्चित रूप से 2 स्पिनरों के साथ उतेरगी. प्लेयिंग XI में 2 रिस्ट स्पिनरों(चहल-कुलदीप) का एक साथ खेलने की संभावना बेहद कम है, जिसके कारण पहले वनडे में जडेजा का खेलना लगभग तय हैं. जडेजा टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज़ है, ऐसे में ऑस्ट्रेलिया सीरीज में उनपर सबकी नज़रे होगी.

हालाँकि युवा स्पिनर अक्षर पटेल का चोटिल होना भी भारत के लिए बड़ा झटका है, क्यूंकि मौजूदा समय में अच्छी लय में है. श्रीलंका के विरुद्ध अक्षर ने 3.85 की शानदार इकॉनोमिक दर सर 6 विकेट हासिल किये हैं. वनडे रैंकिंग के अनुसार भी अक्षर भारत के सबसे सफ़ल स्पिनर हैं.

पहले 3 वनडे के लिए भारतीय की टीम:-
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), के एल राहुल, मनीष पांडे, केदार जाधव, अजिंक्य रहाणे, एमएस धोनी (विकेटकीपर),हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युज्वेंद्र  चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, मोहम्मद शमी