भारतीय सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा ने संकेत दिए है, कि शिखर धवन की गैरमौजूदगी में अजिंक्य रहाणे पारी की शुरुआत कर सकते हैं. भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाले 5 वनडे मैचो की सीरीज का आगाज 17 सितम्बर को चेन्नई के मैदान से होगा. वर्तमान में रोहित शर्मा भारतीय वनडे टीम के उपकप्तान हैं.

भारतीय के नियमित सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन की पत्नी बीमार है, जिस कारण उन्होंने शुरूआती 3 वनडे से अपना नाम वापसी लिया था. धवन की ग़ैरमौजूदगी में के.एल राहुल और अजिंक्य रहाणे पारी की शुरुआत करने के विकल्प हैं.

शर्मा ने संभावित उम्मीदवार का खुलासा किया
Image result for ajinkya rahane and rohit sharma in odi
रोहित ने बताया, “हमारे पास मजबूत बेंच स्ट्रेंथ है. जाहिर है, शिखर की अनुपस्थिति टीम को खलेगी. धवन पिछले कुछ समय से बेहद शानदार फॉर्म है और टीम की जीत में अहम भूमिका निभा रहे हैं. चैंपियंस ट्रॉफी से श्रीलंका के आखिरी दौरे तक  उनका प्रदर्शन प्रभावशाली रहा हैं. लेकिन हमारे पास उनके विकल्प के रूप में कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं.”

रोहित ने आगे कहा, “अजिंक्य उनमे से एक हैं. वेस्टइंडीज में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था और मैन ऑफ़ द सीरीज जीती थी. वह धवन की भूमिका अच्छे से निभा सकते हैं. हमें ऐसे खिलाड़ी मिल गए हैं जो भूमिका ले सकते हैं, और अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं.”

खेल योजना में बदलाव होगा?
Image result for rohit sharma press conference
नए पार्टनर के कारण योजना में बदलाव के प्रशन के जवाब में रोहित शर्मा ने कहा, “सच कहूँ तो पार्टनर से कोई फर्क नहीं पड़ता हैं. स्तिथि कैसी है और पिच कैसी खेल रही है, यह , मायने रखता हैं. आख़िरी में आपका असली मकसद टीम को अच्छी शुरुआत देना हैं. अगर मैं देखता हूं कि दूसरे छोर पर कोई(मेरा पार्टनर) संघर्ष कर रहा है. तो मैं प्रमुख भूमिका निभाता हूँ, और अगर पार्टनर देखते हैं, कि मैं संघर्ष कर रहा हूँ  तो वे यह भूमिका निभाते हैं. हम इसी रणनीति के तहत खेलते हैं. आपको टीम की जरूरतों के अनुसार खेलना होगा.”

शिखर धवन की अनुस्पतिथि में के.एल राहुल भी के मजबूत विकल्प है, जो पारी की शुरुआत कर सकते है, लेकिन देखना यह होगा, कि शुरूआती 3 वनडे मैचो में कप्तान उन्हें नंबर 4 बल्लेबाज़ी कराते है या पारी की शुरुआत की ज़िम्मेदारी देते हैं.

Featured Image Source: http://hindustantimes.com