1. बेन स्टोक्स का जन्म होते ही इन्हे न्यूज़ीलैंड में स्थित कैंटरबरी के क्राइस्टचर्च ले जाया गया जहां यह 12 साल की उम्र तक रहे । इसके बाद 2003 में बेन स्टोक्स के पिता जेरार्ड स्टोक्स नोर्थेर्न इंग्लैंड में रह्ने लग गए ।

  • शुरुआती दिनो से ही बेन स्टोक्स एक खिलाड़ी थे , ना हि सिर्फ क्रिकेट में बल्कि यह अपने स्कूल के दिनो से ही रग्बी खेलते हुए आ रहे थे । CO.UK के मुताबिक जब से यह जवान हुए तब से इन्होंने खेलना शुरू कर दिया था , खासकर क्रिकेट और रग्बी । मेरी मा भी इन खेलो मे शामिल थी , मेरी मां पिता जी की तुलना मे अधिक क्रिकेटर थी और पिता जी को यह सुनना पसंद नही था ।
  • बेन स्टोक्स को क्रिकेट और रग्बी में से किसी एक का चुनाव करना था , यह एक आसान फैसलो में से नही था क्यूँकि बेन दोनो ही खेलो में सक्षम थे । इन्होंने एक कठोर फैसला लेकर क्रिकेट का चुनाव किया क्यूँकि यह रग्बी से ज्यादा क्रिकेट का आनंद लेते थे । स्टोक्स ने कहा कि मै रग्बी खेलना अभी भीं भूला नही , मुझे कोई फर्क नही पढ़ता लोग मेरेअतीत के बारे में क्या कहते है , मुझे पता है अब मेरा दिल रग्बी के लिए कभी इजाजत नही देगा ।
  • बेन स्टोक्स के पास कच्ची प्रतिभा थी और इनके पिता के पास इतने पैसे नही थे कि इनके खेल पर और इनकी कोचिंग पर लगा सके । लेकिन एक दिन एक व्यक्ति ने इनकी प्रतिभा को जाना और इनको कोचिंग देने का वादा किया । TELEGRAPH.CO.UK के मुताबिक बेन स्टोक्स को कोचिंग देने वाले युवाओं को कोकरमाउथ क्रिकेट क्ल्ब कुमबारिया कोचिंग दिया करते थे इनका नाम जोन गिबसन है ।
  • बेन स्टोक्स का विवाह जल्दी ही हो गया था इनकी पत्नी का नाम क्लरे रत्क्लिफे है , इनके 2 बच्चे भी है ।
  • बेन स्टोक्स खेल परिधान पहनते है जिसमे जीपीएस खोजने वाला लगा हुआ है जो इसके पीछे है। इस पर इन्होंने एक ट्वीट भी की है ।

  • हर खिलाड़ी का उपनाम जरूर होत है , इनका भी एक नाम है जो इनके एक कारनामे से मिला , इन्होंने एक लॉकर को पंच मारते है जिससे इनकी ऊँगली टूट जाती है तबसे इनके इंग्लैंड टीम के साथी इन्हे रोक्की कहकर पुकारते है और इस घटना की याद दिलाने के लिए इन्हे हर्ट लॉकर के नाम से भी पुकारते है ।
  • बेन स्टोक्स को टैटू गुदवाना पसंद है बल्कि इनके सारे शरीर पर टैटु है , इनकी बाई बाजू पर जो टैटु है उस पर लिखा है – अगर आप एक चैंपियन बनना चाहते हो तो आपको सर्वश्रेष्ठ होना होगा और बिना डरे आगे बढ़ना होगा ।
  • जब इंग्लैंड मे WWE का कार्यक्र्म आयोजित हुआ था तब बेन स्टोक्स अपने अंदर के फैन को छुपा नही सके और पैसे देकर इसमे प्रवेश प्राप्त किया इतना ही नही इनका स्वागत एक प्रसिद्ध सितारे ने किया था ।

  • 13 मार्च 2014 को वेस्ट इंडिस मे स्थित केंसिंग्टन में आयोजित अंतराष्ट्रीय टी-20 मैच में अपनी पहली ही गेंद पर बिना खाता खोले ही स्टोक्स आउट जो गए । इस वजह से स्टोक्स ने लॉकर पर पंच मारा था , जिससे इनकी ऊँगली टूट गई थी , यही एक कारण था जिस वजह से इन्हें 2014 के विश्व कप से बाहर रह्ना पड़ा ।
  • बेन स्टोक्स का पसंदीदा बल्लेबाज केविन पीटरसन है और गेंदबाज डेल स्टैन है ।