मौजूदा समय में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेली जाने वाली वनडे सीरीज की तैयारियों में जुट गई है. वही दूसरी ओर, भारत का सबसे लोकप्रिय प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट दलीप ट्राफी खेला जा रहा हैं. दुलीप ट्राफी में इंडिया रेड और इंडिया ग्रीन के बीच खेले गए मैच में 10 विकेट लेकर लेग-स्पिनर कर्ण शर्मा सुर्खियों में हैं.

रेलवे कर्मचारी है कर्ण शर्मा
Image result for karn sharma in railway
भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके कर्ण शर्मा भारतीय रेलवे में 4th श्रेणी के कर्मचारी हैं. क्रिकेट में जौहर दिखने से पहले कर्ण शर्मा रेलवे में पटरी की देखरेख का काम करते थे.

वर्ष 2005 में कर्ण शर्मा 4th श्रेणी के कर्मचारी के रूप में रेलवे से जुड़े. इस श्रेणी के कर्मचारी का काम पटरी की मरम्मत जैसे कठिन काम करना होता हैं. लेकिन कर्ण स्पोर्ट्स कोटे थे, जिस कारण उन्हें काम में छुट मिलती थी.

आईपीएल से बने करोड़पति

रेलवे में साधारण नौकरी करने वाले कर्ण शर्मा को आईपीएल 7 में आईपीएल नीलामी के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद ने 3.75 करोड़ रूपए में अपनी टीम में शामिल किया था. जिसके बाद वह रातो रात स्टार बन गए थे.

पत्नी ने फ़ोन पर दी करोड़पति बनने की ख़बर

Image result for karn sharma with his wife
आईपीएल 7 में 3.75 करोड़ की मोटी रकम मिलने के बाद पहले तो कर्ण शर्मा को पत्नी को यकीन ही नहीं हुआ था. कर्ण की पत्नी ने जैसे ही कर्ण के नए आईपीएल कॉन्ट्रैक्ट के बारे में टीवी पर देखा तो, उन्होंने बिना रुके सबसे पहले कर्ण शर्मा को फ़ोन लगाकर इसकी जानकारी दी, हालाँकि इस दौरान कर्ण को लगा कि उनकी पत्नी उनके साथ मजाक कर रही हैं.

पत्नी के फ़ोन करने के बाद कर्ण शर्मा ने मोबाइल नेट के जरिये और अपनी साथी खिलाड़ी अमित मिश्रा से इस ख़बर की पुष्ठी की. कर्ण की माने तो उन्हें खुद इस बात पर यकीन नहीं हुआ था, कि 3.75 करोड़ की मोटी रकम देकर ख़रीदा गया हैं.

कर्ण शर्मा का करियर
Image result for karn sharma with dhoni in test
कर्ण शर्मा ने भारत के लिए एक टेस्ट, 2 वनडे और एक टी-ट्वेंटी मैच खेला है, जिस दौरान उन्होंने क्रमश: 4, 0 और एक विकेट हासिल की हैं.

आईपीएल में कर्ण शर्मा मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजरर्स बैंगलोर, सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं. जिस दौरान कर्ण शर्मा ने 56 मैचो में 27 की औसत और 7.67 की इकॉनोमिक दर से 49 विकेट हासिल किये हैं.