ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज सलामी बल्लेबाज़ आरोन फिंच पिंडली की चोट के कारण बोर्ड प्रेसिडेंट XI के विरुद्ध खेले जाने वाले दौरे के पहले मैच(अभ्यास मैच) से बाहर हो गए हैं. हालाँकि चेन्नई में खेले जाने वाले पहले वनडे में फिंच के खेलने पर कोई संदेह नहीं हैं. फिंच को कोई गंभीर चोट नहीं है, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती है, इस लिए उन्हें पहले अभ्यास से बाहर रखा गया हैं.

Image result for aaron finch injured
आरोन फिंच के आलावा युवा आल-राउंडर हिल्टन कार्टराईट भी अभ्यास मैच में शायद खेलते हुए दिखाई न दे. उनकी बीमारी के आंकलन के आधार पर सुबह उनकी उपलब्धता पर एक कॉल लिया जाएगा. चेन्नई के चेपौक स्टेडियम में स्थितियां ऑस्ट्रेलियाई खिलाडियों के अनुकूल  नहीं हैं. चेन्नई में मंगलवार को तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और आर्द्रता 80% रहने की उम्मीद हैं.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार ऑस्ट्रेलिया के सीमित विशेषज्ञ जेम्स फॉल्कनर ने दावा किया है, कि “यहां कठिन परिस्थितियां हैं. मैं अभी ट्रेनिंग से आया हूँ और मुझे अभी भी पसीना आ रहा हैं. हम मंगलवार को यहाँ से बाहर निकलेगे. यह एक अच्छी सीरीज होने जा रही हैं. हमें भारत में परिस्थितियों के अनुकूल होना पड़ता है. मैं गर्मी में बाहर निकलने, अच्छी तरह से खेलना, कुछ गेंदबाजी बदलावों और खेल के माध्यम से एक अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक हूँ.”

Image result for steve smith with rahul tripathi
12 सितम्बर मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया और बोर्ड प्रेसिडेंट XI के बीच खेले जाने वाली लिस्ट ए अभ्यास मैच में 14 खिलाडियों के खेलने की अनुमति होगी. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ एक सामने उनकी आईपीएल टीम राइजिंग पुणे सुपरजाइंट के राहुल त्रिपाठी, मयंक अगरवाल और वाशिंगटन सुंदर जैसे युवा खिलाड़ी होगे. ग्लेंन मैक्सवेल अभ्यास मैच में अपनी आईपीएल टीम किंग्स XI पंजाब के संदीप शर्मा और कप्तान गुरकीरत मान जैसे खिलाडियों के सामने होगे.

ऑस्ट्रेलिया टीम:

स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, एशटन एगर, हिल्टन कार्टराइट (फिटनेस के अधीन), नाथन कल्टर-नाइल, पैट्रिक कमिंस, जेम्स फॉल्कनर, आरोन फिंच (चोटिल), ट्रैविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टॉनीस, मैथ्यू वेड, एडम ज़ांपा

बोर्ड प्रेसिडेंट XIकी टीम:

गुरकीरत मान (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, मयंक अग्रवाल, शिवम चौधरी, वाशिंगटन सुंदर, नीतीश राणा, गोविंद पोद्दार, श्रीवत्स गोस्वामी, राहल शाह, अशके कर्णवारा, कुलवंत खेजरोलिया, कुशांग पटेल, आवेश खान, संदीप शर्मा