महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट के इतिहास में सबसे महान कप्तान रह चुके हैं। महेंद्र सिंह धोनी यकीनन, ओडीआई क्रिकेट के इतिहास में महानतम फिनिशर है , यह एक महान कप्तान के साथ साथ सबसे कुशल विकेटकीपर बल्लेबाज़ों मे से एक हैं। वर्षों से, हमने देखा है कि धोनी  ने इस खेल पर ध्यान केंद्रित रखा है और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में हर चीज को हासिल किया हैं ।

इसके अलावा, एक बल्लेबाज के रूप में, एमएस धोनी ने मैदान पर महानता हासिल की है। सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली के बाद केवल एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए रनों की बढ़ोतरी करते हुए एमएस धोनी चौथे स्थान पर है।

महेंद्र सिंह धोनी एक बेस्ट फिनिशर और एक महान बल्लेबाज के अलावा एक विकेट कीपर भी है । महेंद्र सिंह धोनी को बल्लेबाजी के साथ अच्छा विकेट कीपर के रूप में भी माना जाता है । विकेट के पीछे रहकर धोनी ने कई ऐसे कारनामे कर दिखाए है जो प्रशंसा के काबिल है ।

मनीष पाँडे कर्नाटक के प्रमुख बल्लेबाज है , इन्होने भारतीय टीम में भी जगह पक्की कर ली है । यह मिडिल ऑर्डर के सक्षम बल्लेबाजो मे से एक है । इन्होने ना ही अपनी बल्लेबाजी से बल्कि अपनी फिल्डिंग से सभी को प्रभावित किया है । श्रीलंका शृंखला से पहले मनीष पाँडे भारत ए की तरफ से साउथ अफ़्रीका के दौरे पर गए थे , तब इन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सभी आलोचकों के मुँह बंद कर दिए थे ।

मनीष पांडे ने 2016 सिडनी में बल्लेबाजी में नंबर चार पर पूरी तरह से परिपक्वता दिखाई। इन्होंने भारत के लिए मैच जीत लिया क्योंकि इन्होंने नाबाद 104 रन बनाए थें, इस एकदिवसीय श्रृंखला में भी भारत की एकमात्र जीत थी। पांडे ने 60 रनों की औसत से पांच पारियों में 180 रन बनाए थें। पांडे भारत की लंबी अवधि के लिए चार नंबर पर हो सकते हैं, जो सभी को जरूरत है और देश के लिए खेलने का अवसर है।

सोशल मीडिया में एक वीडियो शेयर हो रही है जिसमें महेंद्र सिंह धोनी नेट प्रैक्टिस सेशन में मनीष पाँडे को गेंदबाजी करवा रहे है , जिसमें महेंद्र सिंह धोनी ने तीन गेंदे फैकी जिसमे से आखिरी गेंद पर धोनी ने मनीष पाँडे को बीट किया , जिसकी खुशी उन्होने ऐसे ज़ाहिर की ।

New pacer in the team? Watch MS Dhoni bowl to Manish Pandey in the nets. There is also a celebration in the end #INDvENG

تم نشره بواسطة ‏‎Indian Cricket Team‎‏ في 13 يناير، 2017