भारतीय कप्तान विराट कोहली बेहद आक्रामक स्वभाव के खिलाड़ी माने जाते हैं. मैदान पर विराट कोहली को विरोधी टीम के खिलाड़ी और अंपायर से उलझते हुए कई बार देखा गया हैं. इस दौरान कोहली की ख़ास बात यह है, कि वह ज्यादातर अपने विरोधियो को बल्ले से जवाब देते हैं. इस तरह की घटना पिछले वर्ष ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच कैनबरा वनडे में देखने को मिली.

कोहली से भिड़े फौल्क्नर

Virat Kohli, Kohli, India vs Australia, Ind vs Aus, James Faulkner, Faulkner, Australia vs India, Aus vs Ind, Virat Kohli vs James Faulkner, Kohli vs Faulkner, Cricket news, Cricket
वर्ष 2016 में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलियाई आल-राउंडर जेम्स फौल्क्नर के बीच स्लेजिंग की घटना सुर्खियों में रही.

ऑस्ट्रेलियाई आल-राउंडर जेम्स फौल्क्नर ने विराट कोहली की तय ख़राब करने के लिए गेंदबाजी के दौरान उनके पास जाकर कहा, तुमने मेरी गेंद पर शॉट लगाने की कोशिश की लेकिन तुम नाकाम हो गए.

फौल्क्नर की स्लेजिंग का जवाब देते हुए कोहली ने कहा, मैं अपनी जिंदगी में बहुत बार तुम्हारी गेंदबाज़ी की घुनाई कर चुका हूँ. तुम अपना समय बर्बाद मत करो और जाओ अपना काम करो.”

फौल्क्नर की स्लेजिंग के बाद विराट कोहली ने शानदार बल्लेबाज़ी की 92 गेंदों पर 11 चौके और एक छक्के की मदद से 106 रनों की शानदार पारी खेली. दुर्भाग्य से भारतीय टीम को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था.

इस मैच में जेम्स फौल्क्नर की 16 गेंदों पर विराट कोहली ने 29 रन बनाये थे.

यह पहला मौका नहीं है, जब विराट कोहली ने विरोधी टीम के खिलाड़ियों को अपने बल्ले से जवाब दिया हैं. इस मैच के बाद विराट कोहली और जेम्स फौल्क्नर का सामना कई बार हो चूका है, हालाँकि इस दौरान फौल्क्नर के बार भी कोहली को आउट नहीं कर पायें हैं. आईपीएल और वनडे मैचो में कई बार दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखने को मिली हैं.

देखे विराट कोहली और जेम्स फौल्क्नर स्लेजिंग का विडियो:-