न्यूज़ीलैण्ड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम और पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी अच्छे दोस्त हैं. दोनों दिग्गज खिलाड़ियों को आधुनिक क्रिकेट के सबसे सफल और प्रभावशाली विकेटकीपर बल्लेबाजों के रूप में सम्मानित किया जाता है. हाल में श्रीलंका के विरुद्ध एमएस धोनी वनडे क्रिकेट में 100 स्टंपिंग करने वाले विश्व के पहले खिलाड़ी बने थे.

श्रीलंका के विरुद्ध खेली गई वनडे सीरीज के 5वे वनडे में धोनी ने यह नया कीर्तिमान रचा. धोनी ने भारतीय स्पिनर युज़ुवेंद्र चहल की गेंदबाजी पर अकिला धनंजय को स्टंप करके यह कीर्तिमान हासिल किया था. जिसके बाद सोशल मीडिया धोनी की बधाई देने वालो का तांता लगा हुआ हैं.

धोनी की इस बड़ी उपलब्धि पर सचिन तेंदुलकर ने भी उन्हें ट्वीट करके बधाई दी थी. और अब पूर्व न्यूज़ीलैण्डर विकेटकीपर ब्रैंडन मैकुलम ने सोशल मीडिया वेबसाइट इन्स्टाग्राम के माध्यम से धोनी को बधाई दी हैं.

आईपीएल में ब्रैंडन मैकुलम दिग्गज कप्तान एमएस धोनी के अंतर्गत खेले है, और समय-समय पर धोनी की प्रसंशा करते आये हैं.

इन्स्टाग्राम पर धोनी फ़ोटो शेयर करते ब्रैंडन मैकुलम  ने धोनी ने 100 स्टंप की प्रसंशा करते हुए कहा, “यह शानदार उपलब्धि एम एस धोनी. 100 स्टंपिंग का आंकड़ा आपने जितनी जल्दी हासिल किया वह हैरान करने वाला है. मैं अभी भी सोच में हूँ, कि जब आपके दिमाग में और भी कई चीजें चल रही होतीं हैं तो ऐसे में आप इतनी तेजी के साथ बेल्स कैसे उड़ा देते हैं. मैंने भी अपने देश के लिए 10 वर्षो तक विकेटकीपिंग की है, लेकिन जब मैंने विकेटकीपिंग करना छोड़ी तो मेरी कमर लगभग टूट चुकी थी और इसके कारण मुझे पूरी जिंदगी परेशानी उठानी पड़ सकती है, लेकिन फिर वहीं(धोनी) एक ऐसा इंसान भी है. जो अपने पूरे करियर के दौरान क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में विकेटकीपिंग करता रहा है या कर रहा है. विकेटकीपिंग के आलावा धोनी टीम के कप्तान और सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज भी रहे है. ऐसे में इतनी जिम्मेदारी के बीच इतनी तेजी से बेल्स उडाना सच में बेहद हैरान करने वाला है.”