India's captain Virat Kohli, centre, leads his team off the pitch after the ICC Champions Trophy match between India and Sri Lanka at The Oval cricket ground in London, Thursday, June 8, 2017. Sri Lanka won the match by 7 wickets. (AP Photo/Kirsty Wigglesworth)

भारत और श्रीलंका के बीच एकलौता टी-ट्वेंटी 6 सितम्बर को कोलोंबो में खेला जाएगा. वनडे और टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप झेलने के बाद मेजबान श्रीलंका टी-ट्वेंटी मैच में अपनी ख़ास बचाने के लिए मैदान पर उतरेगी. हालाँकि ख़राब मौसम और तेज बारिश के कारण क्रिकेट प्रसंशको को निराशा का सामना करना पड़ सकता हैं.

मौसम का विवरण

(Photo Source: AccuWeather)

6 सितम्बर को शाम के दौरान कोलोंबो में तेज बारिश और आंधी की संभावना जताई का जा रही हैं. संयोग से भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाने वाला टी-ट्वेंटी भी शाम 7 बजे से खेला जाएगा. मौसम की जानकारी के अनुसार सीरीज का अंतिम मैच बारिश की भेट चढ़ सकता है, इसका मतलब है, कि मेजबान श्रीलंका इस सीरीज में बिना जीत के संतोष करना पड़ सकता हैं.

5 मैचो की सीरीज का अंतिम वनडे में ख़राब मौसम और बारिश के कारण आधा घंटा देरी से शुरू हुआ था. इस दौरान अच्छी बात यह रही, कि बारिश के कारण मैच के ओवर कम करने नहीं पड़े थे. श्रीलंका के 238 रनों के जवाब में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शानदार शतक लगाकर भारतीय टीम को जीत दिलाई थी. पांचवे वनडे में कोहली ने शानदार नाबाद 110 रनों की पारी खेली थी, इससे पहले कोहली ने चौथे वनडे में भी शानदार 131 रनों की पारी खेली थी.

ख़राब दौर से गुजर रही है श्रीलंकन टीम

 

Photo Credit: HT

श्रीलंका क्रिकेट टीम अपने क्रिकेट इतिहास के सबसे ख़राब दौर से गुजर रही है, पिछले कुछ महीनों में टीम के लिए कुछ भी अच्छा नहीं रहा हैं. श्रीलंका को भारत के विरुद्ध वनडे और टेस्ट दोनों में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा हैं. श्रीलंका की टीम भारत के विरुद्ध मौजूदा सीरीज में अभी तक एक जीत के लिए तरस रही हैं. इसके कारण वनडे सीरीज के दौरान श्रीलंका क्रिकेट टीम के प्रसंशको की नाराज़गी साफ़ देखी गई थी.

पहले वनडे में हार के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के बाहर प्रसंशको ने हंगामा कर दिया था. तीसरे वनडे में श्रीलंकन प्रसंशको ने मैदान पर बोतलें फैकने की शर्मनाक हरकत की थी.

विश्वकप 2019 सीधे क्वालीफाई करने में होगी मुश्किल

Photo Credit: AFP

भारत के विरुद्ध खेली गई वनडे सीरीज से पहले श्रीलंका को विश्वकप 2019 में सीधे-सीधे क्वालीफाई करने के लिए 2 जीत के दरकार थी, लेकिन भारत के विरुद्ध श्रीलंका को 5-0 की करारी हार झेलनी पड़ी हैं. जिसके बाद श्रीलंका का विश्वकप 2019 में सीधे क्वालीफाई करना बेहद मुश्किल हो गए हैं. अब श्रीलंका को विश्वकप 2019 में सीधे क्वालीफाई करने के लिए वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के विरुद्ध खेली जाने वाली आगामी सीरीज के नतीजे पर निर्भर रहना होगा.

Featured Image Source: http://www.news.atimanarj.com