भारत और श्रीलंका के बीच खेली जा रही 5 मैचो की सीरीज के चौथे मुकाबले में आज मेहमान टीम ने श्रीलंका को आर.प्रेमदासा के ऐतिहासिक मैदान पर एकतरफ़ा मुकाबले में हरा दिया. जिसके बाद भारत ने सीरीज में 4-0 की बढ़त बना ली हैं.

राहुल ने शानदार अंदाज़ में मेंडिस को रनआउट


वनडे सीरीज में अब तक बल्ले से बेहद निराशाजनक प्रदर्शन करने वाले युवा बल्लेबाज़ के.एल राहुल ने आज अपनी शानदार फील्डिंग से श्रीलंका के होनहार बल्लेबाज़ कुसल मेंडिस को रनआउट करने टीम में अपनी अहमियत का अहसास दिलाया.

376 रनों के विशाल लक्ष्य के जवाब में श्रीलंका की पारी के छठे ओवर में भारतीय तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह ने श्रीलंकन सलामी बल्लेबाज़ दिलशान मुनावीरा को गेंद डाली, जिसे मुनावीरा ने ऑफ स्टंप की और खेला, जिसके बाद नॉन स्ट्राइकर एंड की और खड़े कुसल मेंडिस तेजी से दौड़कर एक रन लेना चाहते थे,लेकिन मुनावीरा ने मना कर दिया.

हालाँकि तब तक कुसल मेंडिस क्रीज के काफी आगे निकल चुके थे, और जैसे भी वह वापसी क्रीज की और मुड़े तभी युवा बल्लेबाज़ के.एल राहुल ने शानदार थ्रो मारकार कुसल मेंडिस को रनआउट करके भारत को दूसरी सफतला दिलाई.

मैच का रोमांच

इससे पहले मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फ़ैसला किया, जिसके बाद भारत ने सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा(104) और कप्तान विराट कोहली(131) की शानदार पारियों की मदद से निर्धारित 50 ओवरों में 375/6 का स्कोर बनाया.

जवाब में, श्रीलंका बल्लेबाज़ी ने एक बार फिर बेहद निराश किया और पुरे 50 ओवर बल्लेबाज़ी करने में भी नाकाम रही. श्रीलंका की टीम में 42.4 ओवरों में 207 रन बनाये. श्रीलंका की और से पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने सर्वाधिक 70 रन बनाये. चौथे वनडे में श्रीलंका को 168 रनों की करारी हार झेलनी पड़ी.

के.एल राहुल के शानदार रनआउट की विडियो:-