श्रीलंका के विरुद्ध खेली जा रही 5 मैचो की वनडे सीरीज में भारतीय टीम 3-0 की अजय बढ़त बनाई हैं. सीरीज के बाकि 2 मैचो में श्रीलंका अपनी खोयी हुई साख वापिस हासिल करने के लिए मैदान पर उतरेगी, जबकि भारतीय टीम क्लीन स्वीप का कोई भी मौका नहीं गवाना चाहेगी. इस लेख में हम चौथे वनडे के लिए भारत की संभावित XI पर नज़र डालेगे:-

रोहित शर्मा
Image result for rohit sharma
क्रिकेट में अगर आप अच्छी फॉर्म में हो, और फिर भी तुम्हे टीम से बाहर किया जाए यह ठीक नहीं हैं. रोहित शर्मा चौथे वनडे में रोहित शर्मा अपनी जगह आसानी से बना लेगे, और सभी प्रसंशको को उनसे एक हिटमैन रोहित वाली पारी की उम्मीद होगी.

अजिंक्य रहाणे
Image result for rahane odi
चौथे वनडे में शिखर धवन को आराम देकर टेस्ट के  उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को मौका दिया जा सकता हैं. रहाणे ने वेस्टइंडीज सीरीज में बेहद शानदार प्रदर्शन किया था, हालाँकि टीम के नियमित सलामी बल्लेबाजों की वापसी के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था.

विराट कोहली (कप्तान)
Image result for kohli
विराट कोहली का चौथे वनडे में खेलना तय हैं, विराट कोहली भारत की वनडे टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज़ है, हालाँकि पिछले 2 वनडे में उनका बल्ला शांत रहा है, ऐसे में उनसे चौथे वनडे में एक बड़ी पारी की उम्मीद की होगी.

के.एल राहुल
Image result for kl rahul
के.एल राहुल ने वनडे सीरीज में ख़राब फॉर्म से जूझ रहे है, आगामी ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले कोहली उनकी फॉर्म वापसी के लिए उन्हें चौथे वनडे में जरुर मौका देगे. राहुल वनडे टीम के अहम सदस्यों में से एक हैं.

केदार जाधव
Image result for kedar jadhav
भारत-श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले चौथे वनडे में केदार जाधव एक बार फिर उपरीक्रम में बल्लेबाज़ी करते हुए दिखाई दे सकते है. केदार की एक ओर नाकामी उन्हें टीम से बाहर कर सकती है, क्यूंकि मनीष पाण्डेय जैसे युवा होनहार बल्लेबाज़ी बाहर बैठे हैं.

एमएस धोनी- (विकेटकीपर)

Related image
पूर्व भारतीय कप्तान और विश्व के सर्वश्रेठ विकेटकीपर बल्लेबाज़ एमएस धोनी पिछले 2 मैचो से भारत की टीम में सबसे अहम खिलाड़ी रहे हैं. सीरीज के अंतिम दोनों मैचो में भी धोनी से कुछ इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

हार्दिक पंड्या
Image result for pandya
भारत की वनडे टीम में संतुलन की लिहाज से हार्दिक पंड्या एक अहम खिलाडी हैं. पंड्या नए गेंद के साथ किफ़ायती गेंदबाजी के साथ-साथ निचलेक्रम में तूफ़ानी बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते हैं.

कुलदीप यादव
Image result for kuldeep yadav
चौथे वनडे में भारतीय टीम मैनेजमेंट युवा चाइनामैन कुलदीप यादव को मौका दे सकते हैं, ऐसे में अक्षर पटेल को आराम दिया जाना लगभग तय माना जा रहा हैं. कुलदीप ने श्रीलंका के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया था. वनडे सीरीज में भी कुलदीप से कुछ इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद होगी.

युज़ुवेंद्र चहल
Image result for chahal
लेग ब्रेक गेंदबाज़ युज़ुवेंद्र चहल ने पिछले कुछ महीनों में भारत के अच्छा प्रदर्शन किया है, हालाँकि बतौर स्पिनर वह कप्तान की पहली पसंद नहीं रहे हैं. चहल सीरीज के अंतिम मैचो में अपनी फॉर्म बरक़रार रखकर विरोधी टीम के बल्लेबाजों का सरदर्द बढ़ा सकते हैं.

भुवनेश्वर कुमार
Image result for bhuviभुवनेश्वर कुमार सीरीज में बल्ले से बेहद शानदार प्रदर्शन किया है, हालाँकि पिछले कुछ मैचो से वह गेंद से कुछ ख़ास नहीं कर पायें हैं. भुवि चौथे वनडे में शायद शार्दुल ठाकुर के साथ गेंदबाजी की शुरुआत करते हुए दिखाई दे सकते हैं.

शार्दुल ठाकुर
Image result for shardul thakur in list a
भारत वनडे सीरीज पर कब्जा कर चुकी है, जिस कारण चौथे वनडे में संभवतः कुछ प्रयोग जरुर देखने को मिलेगे, यही कारण है, कि चौथे वनडे में शायद शार्दुल ठाकुर वनडे क्रिकेट में पदार्पण करते हुए दिखाई दे. चौथे वनडे में जसप्रीत बुमराह को आराम देकर शार्दुल को खिलाया जा सकता हैं.