श्रीलंका के पलेकेले में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन कर सीरीज 3-शून्य से अपने नाम कर ली है , हालाँकि अभी दो मैच शेष है । मेजबानों ने अभी तक दौरे पर एक भी गेम नहीं जीता है और यह जल्द ही बदलने की संभावना नहीं है। टेस्ट में शृंखला हार जाने के बाद , मेजबान टीम श्रीलंका एकदिवसीय भी वैसा ही खेल रही है जैसे टेस्ट में खेल रही थी । श्रीलंका का इस शृंखला में बेहद खराब प्रदर्शन रहा है ।

इस शृंखला के बाद श्रीलंका की विश्व एकादश के साथ एक चैरिटी टी-20 मैच आयोजित होना था । विज़्ड्न इंडिया के मुताबिक श्रीलंका बोर्ड ने खिलाड़ियों को आराम देने के उद्देश्य से मैच को आगे खिसका दिया है । पहले यह मैच 8 सितंबर को था ।

इस मैच के लिए कुछ पूर्व खिलाड़ी भी उपलब्ध नही थे , इसलिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इस मैच को आगे खिसकाना ही मुनासिफ समझा

भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाला एकमात्र टी-20 के बाद यह मैच खेला जाना था । विश्व एकादश टीम में वह खिलाड़ी हिस्सा ले रहे है जो विश्व क्रिकेट से सन्यास ले चुके है और इस टीम मे वह खिलाड़ी भी शामिल है जो वर्तमानमें खेल रहे है । विश्व एकादश मे वर्तमान खिलाड़ी की बजाय ज्यादातर सन्यास ले चुके पूर्व खिलाड़ी होगे ।

यह चैरिटी मैच का उद्देश्य हाल ही मे आई बाढ़ और किडनी से ग्रस्त लोगों की मदद के लिए फण्ड जुटाने का है । एक नेक सोच लेकर उतर रहे है यह खिलाड़ी । खास बात यह है कि एक मैच पाकिस्तान मे भी खेला जाना है जो पाकिस्तान के खिलाफ खेला जाएगा , इस मैच में जो विश्व एकादश है वह बोहोत ही अलग है जो श्रीलंका से मैच खेलेगी उनसे ।

अभी इस मुकाबले के लिए किसी भी टीम का एलान नही हुआ है , लेकिन श्रीलंका बोर्ड ने कुछ खिलाड़ियों के नाम का खुलासा किया है । भारत की तरफ से सुरेश रैना , युसुफ पठान और रॉबिन उथप्पा के खेलने की उम्मीद है , अन्य खिलाड़ियों की बात करें, तो इसमें शाहिद अफरीदी, मिस्बाह-उल-हक़, अब्दुल रज्जाक, जेपी डुमनी, फरहान बेहरदीन, ल्युक रोंकी, टाइमल मिल्स और ग्रेम क्रीमर के नाम प्रमुख हैं।