भारतीय विकेट एमएस धोनी यक़ीनन विश्व के सबसे सफल कप्तान और बल्लेबाजों में से एक हैं. धोनी ने लगातार एक दशक तक भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया हैं. हाल में श्रीलंका के विरुद्ध खेली जा रही सीरीज के दुसरे और तीसरे वनडे में धोनी ने शानदार बल्लेबाज़ी करके बताया है, कि वह आज भी भारतीय टीम के सबसे प्रमुख खिलाडियों में से एक हैं.

धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद से मीडिया आलोचक धोनी की प्रत्येक पारी पर बारीकी के नज़र बनाये हुए है, और धोनी की एक ख़राब पारी के बाद ही उनकी आलोचना का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे है, हालाँकि वर्ष 2017 में धोनी ने अपने आलोचकों का मुंह बंद किया हैं. आगामी विश्वकप 2019 के मद्देनज़र धोनी की फॉर्म भारत के लिए सबसे महत्वपूर्ण रहने वाली है, धोनी का अनुभव विश्वकप में भारतीय टीम के लिए अवतार साबित हो सकता हैं.

मैदान पर बेहद कूल रहते है धोनी
Related image
विकेटकीपर बल्लेबाज़ मैदान अपर शांत स्वाभाव के लिए भी जाने जाते हैं, खिलाडियों के साथ उनका व्यवहार हमेशा बेहद ख़ास रहा हैं. बतौर कप्तान धोनी ने सुरेश रैना, रोहित शर्मा, धवन और जडेजा सहित अश्विन को काफ़ी सपोर्ट किया है. टीम के साथी खिलाडियों से अच्छा प्रदर्शन करवाने की कला धोनी में सबसे ख़ास हैं.

धोनी का साथी खिलाडियों के साथ व्यवहार बेहद दोस्ताना रहता हैं. वह मैदान पर साथी खिलाडियों के साथ कई बार मस्ती करते हुए दिखाई है, जबकि विकेट के पिछले टीम के खिलाडियों को अलग-अलग बेहद फ़नी नाम से बुलाते हैं.

एमएस धोनी लाइव मैचों के दौरान अपने टीम के साथी खिलाडियों को तंग करने के लिए जाना जाता है. ओवर्स के बीच मनोज तिवारी और रवींद्र जडेजा जैसे युवा खिलाडियों को ट्रोल करने के साथ-साथ धोनी मैदान पर हमेशा कुछ न कुछ ऐसा करते है, जिससे वहाँ मौजूद सभी काफ़ी एन्जॉय कर सकते. नीचे शेयर की गई विडियो में हम धोनी की मस्ती की एक झलक देखेगे, जहाँ धोनी साथी खिलाड़ी विराट कोहली, सुरेश रैना और इरफ़ान पठान की नक़ल करके उनके साथ मस्ती करते हुए दिखाई दे रहा हैं.

देखे: धोनी की मस्ती की एक झलक