भारत ने अब श्रीलंका दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया, हालाँकि इससे पीछे श्रीलंकन क्रिकेट टीम का बेहद ख़राब दर्जे का क्रिकेट भी जिम्मेदार हैं. श्रीलंका के टीम अब तक सीरीज में भारत को एक भी मैच हराने में कामयाब नहीं रही है, जिसके कारण पल्लेकल में खेले गए तीसरे वनडे के दौरान श्रीलंका क्रिकेट टीम के दर्शको का गुस्सा भी देखने को मिला.

गांगुली ने दिया जीत का मंत्र
Image result for sangakkara
भारत के महानतम सौरव गांगुली का मानना है, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को तत्कालीन प्रभाव से टीम की समस्या का हल ढूँढना होगा. गांगुली ने सलाह दी है, कि सदाबहार दिग्गज बल्लेबाज़ कुमार संगाकारा को अपना संन्यास वापसी लेना चाहिए और कम से एक एक वर्ष और सिमित ओवरों का क्रिकेट खेलना चाहिए.

श्रीलंका क्रिकेट टीम के लिए 2017 बेहद ही ख़राब रहा हैं. श्रीलंका को दक्षिण अफ्रीका में वनडे और टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप झेलनी पड़ी, हालाँकि इसके बाद श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को टी-ट्वेंटी सीरीज में हराया. इस वर्ष श्रीलंका की टीम बांग्लादेश के विरुद्ध घरेलु टेस्ट सीरीज में जीतने में भी नाकाम रही. आईसीसी  चैंपियंस ट्राफी के पहले ही राउंड में श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा, जिसके बाद जिम्बाब्वे के विरुद्ध सीरीज हारने के बाद श्रीलंका कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने कप्तानी से इस्तीफ़ा दिया. इसके बाद श्रीलंका को भारत के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप झेलनी पड़ी, जबकि 5 मैचो की वनडे सीरीज में भारत 3-0 की अजय बढ़त बनाए हुए हैं.

पहले वनडे में हार के बाद निराश क्रिकेट फैन्स ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के ऑफिस के बाद प्रदर्शन किया, जबकि दुसरे मैच में खिलाडियों के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद दर्शकों ने श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाडियों की बस को घर कर नारेबाजी की थी. जबकि तीसरे वनडे में श्रीलंकन दर्शकों हरकत पूरी दुनिया ने देखी, जब टीम के प्रदर्शन से निराश दर्शकों ने मैदान पर बोतलें फैकना शुरू कर दिया था.
Image result for ganguly and sangakkara
इन सब के बीच अगर श्रीलंका की टीम अगले 2 वनडे जीत लेती है, तो टीम आईसीसी विश्वकप 2017 में सीधे क्वालीफाई कर लेगी. श्रीलंकन टीम की लगातार बल्लेबाज़ी की नाकामी के बाद पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली ने कुमार संगाकारा के दोबारा वनडे क्रिकेट खेलने का सुझाव दिया हैं. अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के बाद से संगाकारा बेहद शानदार फॉर्म में हैं, और इंग्लैंड काउंटी क्रिकेट के एक सीजन में 1086 रन बनाकर सबको प्रभावित किया हैं. इस दौरान संगाकारा ने 6 शतक और 2 अर्धशतक भी लगायें. संगाकरा कैरेबियाई प्रीमियर लीग भी खेल रहे है, यहाँ उन्होंने 8 मैचो में एक अर्धशतक की मदद से 215 रन बनाये हैं.

हिंदी न्यूज़ चैनल आजतक के पत्रकार विक्रांत गुप्ता ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट से गांगुली के सुझाव का ख़ुलासा किया:-