एमएस धोनी ने 5 मैचो की सीरीज के तीसरे मैच में एक बार फिर अपनी बल्लेबाज़ी से सभी को प्रभावित किया. भारत को शुरूआती 4 झटके लगे, जिसके बाद एमएस  धोनी बल्लेबाज़ी करने आए और रोहित शर्मा के नाबाद शानदार साझेदारी बनाकर भारत को मैच 6 विकेट जिताया.

लगातार 2 मैचो की शानदार पारी खेलकर भारत को मैच जिताने के बाद धोनी के आलोचकों की बोलती बंद हो गई हैं. कप्तानी छोड़ने के बाद से मीडिया और आलोचकों ने धोनी के उपर अच्छा प्रदर्शन करने का दवाब बनाया हुआ था. आलोचक धोनी की हर पारी पर एक करीबी नज़र बनाये हुए है, और एक नाकामी के बाद उनकी आलोचना करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं.
Image result for dhoni and rohit sharma
लेकिन पिछले 2 वनडे में धोनी के लगातार 2 शानदार प्रदर्शन करके ख़ुद को साबित किया हैं. धोनी ने पिछले 2 वनडे में किस ररह दवाब में बल्लेबाज़ी की है, वो वाकई सम्मान के हक़दार हैं.

हम आमतौर धोनी को हमेशा एक आक्रमक बल्लेबाज़ और फिनिशर के रूप में देखते हैं, लेकिन दवाब के स्तिथि में शांत अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करके विरोधी टीम के मुंह से जीत छिनना धोनी की सबसे बड़ी ताकत रही हैं. युवा भारतीय टीम में एमएस धोनी एक मेंटर की भूमिका भी निभाते हैं.

तीसरे वनडे में धोनी ने बनाये 3 बड़े रिकॉर्ड
Image result for dhoni and bhuvneshwar kumar partnership
i) वनडे क्रिकेट में कोई भी बल्लेबाज़ धोनी के ज्यादा बार नॉटआउट नहीं रहा हैं. तीसरे वनडे में नाबाद 67 रनों के पारी के बाद धोनी के नाम वनडे क्रिकेट में 72 नॉटआउट हो गए हैं. वनडे क्रिकेट में श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज़ चमिंडा वास और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज़ शॉन पॉलक के नाम भी 72 नॉटआउट पारियां हैं.

ii) वनडे क्रिकेट में लक्ष्य कापीछा करते हुए जीत हासिल करते हुए धोनी की औसत 101.84 की हैं,जोकि एक विश्व रिकॉर्ड हैं. (कम से कम 1000 रनों के दौरान)

iii) तीसरे वनडे में 67 रनों की पारी के दौरान धोनी ने भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अज़रुद्दीन को भारत के लिए सबसे ज्यादा वनडे रन बनाने के मामले में पिछले छोड़ दिया हैं. धोनी के नाम वनडे में क्रिकेट 9434 रन हैं. वनडे में क्रिकेट में सिर्फ सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ ही 3 भारतीय क्रिकेटर है, जिनके नाम वनडे क्रिकेट में धोनी से अधिक रन हैं.