गुरूवार(24 अगस्त) को भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया पल्लेकल वनडे, इस वर्ष के सबसे रोमांचक मैचो में से एक हैं. मैच के दौरान श्रीलंका जीत के बेहद करीब पहुचने के बाद हार गई. हालाँकि श्रीलंका को जीत के करीब लाने का श्रेय युवा स्पिनर अकिला धनंजय को जाना चाहिए. अकिला धनंजय ने मैच के दौरान भारत के 6 विकेट हासिल किये. अगर श्रीलंका को कोई और गेंदबाज़ धनंजय का साथ देता तो शायद सीरीज में श्रीलंका अपनी पहली जीत हासिल कर सकता हैं. भारत के श्रीलंका दौरे पर अब तक 3 टेस्ट और वनडे मैच खेले जा चुके है, इन सभी मैचो में श्रीलंका को हार मिली हैं.

अकिला धनंजय को घातक गेंदबाज़ के बाद दुनिया के सबसे बेहतरीन फिनिशर माने जाने वाले एमएस धोनी ने धैर्य नहीं खोया और नंबर 9 के बल्लेबाज़ भुवनेश्वर कुमार के साथ एक शानदार साझेदारी बनाकर भारत को मैच 3 विकेट से जिताया. हालाँकि इस दौरान हैरान करने वाली बात यह रही, कि तेज गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार ने धोनी से ज्यादा रन बनायें.

ट्वीटर पर धोनी और भुवनेश्वर को चौतरफा प्रसंशा
Image result for धोनी एंड भुवनेश्वर कुमार
श्रीलंका के विरुद्ध शानदार नाबाद 101 रनों की साझेदारी बनाने के बाद सोशल मीडिया वेबसाइट ट्वीटर पर दोनों की जमके प्रसंशा की जा रही हैं.

भारत के तेज गेंदबाज़ मोहम्मद शमी ने ट्वीट द्वारा भारतीय टीम को जीत के लिए बधाई दी, खासतौर पर धोनी और भुवनेश्वर कुमार को.

मोहम्मद कैफ ने धोनी और भुवनेश्वर कुमार की पारी को बेहद सराहा जबकि पूर्व श्रीलंकन कुमार संगाकारा ने अपने हमवतन युवा स्पिनर अकिला धनंजय को जमके प्रसंशा की.

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर एलेक्स टुडर ने भुवनेश्वर कुमार के शानदार अर्धशतक पारी की प्रसंशा की, जबकि पूर्व श्रीलंकन रसेल अर्नोल्ड न धोनी की पारी को श्रीलंका की हार का सबसे बड़ा कारण बताया.

हर्षा भोगले ने ट्वीट द्वारा कहा, कि इस तरह के परिस्तिथि में धोनी से बेहतर कोई नहीं हैं, जबकि पूर्व सलामी बल्लेबाज़ वीरेंदर सहवाग ने भारतीय टीम को जीत की बधाई देने के साथ साथ श्रीलंकन स्पिनर अकिला धनंजय की भी प्रसंशा की.

एंड्रयू फर्नेंडो और जयवर्धने ने भी अकिला धनंजय की तारीफ़ की, हालाँकि उन्हें श्रीलंका की हार से निराश भी हुई.

धोनी, भुवनेश्वर और धनंजय के साथ-साथ भारतीय तेज गेदबाज़ जसप्रीत बुमराह भी मैच के हीरो रहे, जिन्होंने ने श्रीलंका की 4 अहम विकेट लेकर श्रीलंका को 240 से नीचे रोक दिया.