पूर्व कप्तान एमएस धोनी और मौजूदा कप्तान विराट कोहली दोनों ही भारत के बेहद सफ़ल कप्तान और बल्लेबाजों में से एक हैं, दोनों दिग्गज खिलाडियों ने भारत कई यादगार जीत दिलाई हैं. 9 वर्षो पहले अंडर-19 विश्वकप में शानदार जीत हासिल के बाद विराट कोहली पहली बार दाम्बुला के मैदान पर ही अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हुए दिखाई दिए थे.

एमएस धोनी उच्चतम स्तर पर युवा प्रतिभाओं का मौका देने के लिए जाने जाते रहे हैं. धोनी ही वही कप्तान थे, जिन्होंने वर्ष 2008 में युवा होनहार बल्लेबाज़ विराट कोहली की प्रतिभा को पहचाना था, और उन्हें श्रीलंका के विरुद्ध एकदिवसीय क्रिकेट में डेब्यू का मौका दिया था.
Image result for धोनी एंड कोहली

वर्तमान में धोनी कप्तानी छोड़ चुके है, जबकि विराट कोहली अब क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं. कोहली भी धोनी की ही तरह प्रतिभाशाली युवा खिलाडियों को लगातार मौका देते रहते हैं.

कप्तान विराट कोहली ने की धोनी से ख़ास फरमाईश

Image result for dhoni helicopter shot

यह घटना पहले वनडे से पहले का हैं. दरअसल नेट अभ्यास के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली स्पिन गेंदबाज़ो की जमके ख़बर ले रहे थे, जबकि टीम के कोच रवि शास्त्री उनकी बल्लेबाज़ी पर बारीकी से नज़र रखे हुए थे. कोहली के अभ्यास के बाद पूर्व कप्तान धोनी को  अभ्यास करना था. तभी कोहली ने अभ्यास सत्र के दौरान लगातार 3 गेंदों पर 3 बड़े शॉट लगाए, कोहली की आक्रमक बल्लेबाज़ी देखकर कोच शास्त्री ने उन्हें वापसी आने को कहा. तभी विराट अपने दोनों हाथो में अपने बैट लेकर वापसी चल दिए.

कोहली को वापसी आता देख धोनी अभ्यास के लिए नेट की ओर आने लगे. धोनी को नेट की ओर आता देख कप्तान कोहली मस्ती के मुड में आ गए और अपने बैट को हेलीकॉप्टर की तरह हवा में घुमाने लगे.

दरअसल पिछले काफ़ी समय से धोनी ने अपने सिग्नेचर ‘हेलीकॉप्टरो शॉट’ नहीं मारा है, जिस कारण कोहली धोनी से हेलीकॉप्टर शॉट मारने की फरमाईश करने लगे.

विडियो में देखे विराट कोहली की मस्ती