November 20, 2018
Home ताज़ा वीडियो : जोंटी रोड्स स्टाइल में जाधव ने पकड़ा शानदार कैच.. बल्लेबाज़...

वीडियो : जोंटी रोड्स स्टाइल में जाधव ने पकड़ा शानदार कैच.. बल्लेबाज़ भी रह गया हैरान

केदार जाधव भारत के महाराष्ट्र से एक होनहार दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, जिन्हें पंडितों द्वारा अत्यधिक मूल्यांकित किया गया है। इन्होंने 2007-08 के रणजी सीज़न के दौरान अपने प्रथम श्रेणी की शुरुआत की और अपने राज्य पक्ष के साथ नियमित रहे। तकनीकी रूप से केदार जाधव ने महाराष्ट्र के लिए बहुत महत्वपूर्ण पारिया खेली हैं और जरूरत पड़ने पर केदार जाधव आक्रामक बल्लेबाजी भी करने की क्षमता रखते है ।

घरेलू स्तर पर वह लगातार प्रदर्शन करते रहे, लेकिन उनकी सफलता को राष्ट्रीय कॉल-अप के रूप में दोहराया नहीं गया। उनका मौका पारित होता था, लेकिन जाधव को उनकी दृढ़ता के लिए पुरस्कृत किया गया था, नवंबर 2015 में श्रीलंका के खिलाफ अपनी एकदिवसीय शुरुआत की। हालांकि यह एक मौका था, जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला ने उन्हें एक आदर्श मंच दिखाया , इन्होंने निराश नहीं किया, इनके 87 गेंदों में नाबाद 105 रनों की मदद से भारत ने जिम्बाब्वे को हराया। इसके बाद इन्होंने इसके बाद भी बड़े योगदान के साथ पुणे में अपने माता-पिता और घर की भीड़ के सामने 76 गेंद के शानदार झटकों के दौरान इंग्लैंड के सभी हिस्सों में इंग्लैंड को हराकर भारत को शानदार जीत दिला दी।

यह वीडियो भारत – श्रीलंका के बीच चल रहे 5 वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच की है , जो श्रीलंका के डम्बुल्ला में खेला गया था । इस मैच को भारत ने आसानी से 9 विकेट्स की मदद से जीत लिया था । इस मैच में शिखर धवन ने अपने बल्ले का जादू दिखाया और वह मैंन ओफ द मैच बने ।

इस मैच में केदार जाधव ने एक कैच पकड़ा जो सराहना का पात्र है । केदार जाधव ने बोहोत ही एक तेज़ कैच पकड़ा , यह कैच श्रीलंका के बल्लेबाज वनिंदु हसारन्गा का था जो 2 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे । जब इन्होंने यह कैच लपक लिया तो ऐसे लगा जैसे इनकी गर्दन टुट गई हो , परंतु दुर्भाग्य ने इस सहासी खिलाड़ी का साथ दिया और वह बिल्कुल ठीक थें ।

Kedar Jadhav