3 टेस्ट मैचो की सीरीज में शानदार क्लीन-स्वीप करने के बाद भारतीय टीम अब 5 मैचो की एकदिवसीय सीरीज की तैयारियों में जुट गई हैं. रविवार(13 अगस्त) को एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में बीसीसीआई चयनसमिति ने सीमित ओवरों की सीरीज के लिए 15 सदस्यों की टीम का ऐलान किया. एकदिवसीय सीरीज के लिए कुछ बड़े खिलाड़ियों को आराम दिया गया, जबकि कुछ युवा होनहार खिलाड़ियों को मौका दिया गया. चैंपियंस ट्राफी में साधारण प्रदर्शन करने वाले युवराज सिंह को टीम से बाहर कर दिया गया है, जबकि एमएस धोनी एक बार फिर टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं.MS Dhoni

सीनियर क्रिकेटर युवराज सिंह को पिछले सीरीज में ख़राब प्रदर्शन के बाहर कर दिया, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी ने सफलतापूर्वक टीम में अपना स्थान अर्जित किया. हालांकि, एमएसके प्रसाद ने स्पष्ट किया कि टीम में धोनी ऑटोमैटिक पसंद नहीं है. चयन समिति के अध्यक्ष प्रसाद ने संकेत दिए है, कि किसी भी खिलाड़ी की बिना प्रदर्शन के टीम में जगह सुनिश्चित नहीं हैं, बताया जा रहा है, कि एमएसके प्रसंद ने यह बात खासतौर पर धोनी के लिए कही हैं. प्रसाद का बयान धोनी फैन्स की मुश्किलें बढ़ा सकता हैं.

धोनी के चयन को लेकर एमएसके प्रसाद ने कहा, “(एमएस) धोनी ऑटोमैटिक पसंद नहीं है. देखते हैं, कि वह (धोनी) कैसा प्रदर्शन करते है.”

प्रसाद ने अपने बयान में यह साफ़ किया है, कि टीम में अपनी जगह बनाये रखने के लिए श्रीलंका सीरीज में सभी खिलाड़ियों की प्रदर्शन करना होगा. इन सब के बीच प्रसाद ने यह भी भी कहा, टीम की सफ़लता के पीछे धोनी का शानदार रिकॉर्ड सबसे महत्वपूर्ण रहा हैं. प्रसाद ने धोनी की तुलना टेनिस के दिग्गज स्टार आंद्रे आगासी से की हैं. आंद्रे आगासी की करियर का ग्राफ 30 वर्ष की उम्र के बाद और भी उपर की और गया था.

प्रसाद ने कहा, “आंद्रे अगासी का असली करियर 30 साल की उम्र के बाद शुरू हुआ. इस दौरान उन्होंने काफी टाइटल जीते थे.”

एमएस धोनी विश्व के सबसे सफलतम कप्तान में से एक रहे है. धोनी विश्व के एकलौते ऐसे कप्तान है, जो आईसीसी द्वारा आयोजित की जाने वाली सभी ट्राफी जीत चुके हैं. धोनी ने अपने करियर के दौरान कई यादगार पारियां खेलकर भारत की ऐतिहासिक जीत दिलाई हैं.

भारत और श्रीलंका के बीच 5 मैचो सीरीज 20 अगस्त से शुरू होगी, जबकि सीरीज का आख़िरी मैच 3 सितम्बर को खेला जाएगा. एकदिवसीय सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 6 सितम्बर को एकलौता टी-ट्वेटी मैच खेला जायेगा.