पूर्व कप्तान एमएस धोनी और सुरेश रैना मैदान के अंदर और बाहर काफी अच्छे दोस्त हैं. पिछले एक दशक में देखने को मिला है, कि बाकि अन्य खिलाड़ियों के साथ मिलकर रैना और धोनी की जोड़ी में भारत को कई ऐतिहासिक पल दिए हैं.

वर्ष 2008 में इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) के पहले सीजन से धोनी और रैना चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते रहे, दोनों की दोस्ती के चर्चे भारतीय क्रिकेट में अकसर कई बार सुनने को मिलते रहे हैं.

मैदान और मैदान के बाद धोनी और रैना आपसी समझ को देखकर यह कहना गलत नहीं होगा, कि रैना और धोनी भारतीय क्रिकेट के जय-वीरू हैं. बतौर कप्तान धोनी ने हमेशा रैना पर काफी भरोसा जताया हैं. रैना हमेशा अपनी सफ़लता के पीछे धोनी को श्रेय देना नहीं भूलते हैं.

भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों का एक बड़ा हिस्सा यह भी मानते हैं कि धोनी रैना का समर्थन करने कुछ भी करने को तैयार रहते थे, और धोनी के समर्थन के कारण ही उत्तरप्रदेश के बल्लेबाज सुरेश रैना लम्बे समय तक भारत के लिए तीनों प्रारूपों में  क्रिकेट खेले, लेकिन हम इस सिद्धांत और सोच से सहमत नहीं हैं.

यह सच है, कि धोनी ने रैना का समर्थन किया है, लेकिन उनके समर्थन का कारण रैना की प्रतिभा है. पिछले कुछ वर्षो में रैना ने भारतीय क्रिकेट में बहुत योगदान दिया है, खासकर सीमित ओवरों के क्रिकेट में. वास्तव में, उन्होंने भारत में फील्डिंग  मानकों में सुधार लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है.

इस लेख में धोनी और रैना की कुछ ऐसा फ़ोटो देखेगे जिससे यह साबित होता है, कि रैना-धोनी की जोड़ी भारतीय क्रिकेट की ‘जय-वीरू’ की जोड़ी हैं:-

1) धोनी और रैना की हमारी पसंदीदा तस्वीर से शुरू करते हैं.
dhoni and raina
2) यह धोनी और रैना स्पेशल है. मित्र वही जो मुसीबत में काम आये.
dhoni raina 2
3) हम इन पुराने दिनों को काफ़ी मिस करते हैं. बाइक, धोनी और रैना

dhoni raina 6
4) 22 गज की पिच से टीम बस
dhoni raina 8
5) पहले तुम. नहीं! पहले तुम
dhoni and raina
6) दोस्त जो एक साथ खेलते हैं, एक साथ देखो!

dhoni raina 10
7) यह फ़ोटो काफी भावुक कर देती हैं
dhoni raina 1

8) यह सबसे नई फ़ोटो हैं
RAINA DHONI