आमतौर पर मोहम्मद आमिर अपने खिलाफ आलोचनाओं की ओर ध्यान नहीं देते लेकिन इस बार उन्होंने ऐसा नहीं किया।

Enter

ये कहा मोहम्मद आमिर ने

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में अपने बेहतरीन स्पैल और रोहित शर्मा द्वारा उन पर की गई टिप्पणी के बारे में खुलकर बात की।

हालांकि रोहित शर्मा ने यह है टिप्पणी पिछले साल की थी, लेकिन आमिर ने अब उस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

आमिर ने कहा, “हर किसी को अपनी राय रखने का अधिकार है। शायद रोहित शर्मा की मेरे प्रति पर यही राय है। हो सकता है कि इस मुकाबले के बाद मेरे प्रति उनकी सोच बदल गई हो। वह कोई साधारण खिलाड़ी नहीं है। मैं उनको एक असाधारण खिलाड़ी कहूंगा। भारत के लिए उन्होंने कई रिकॉर्ड्स बनाये हैं और मैं उनकी इज्जत करता हूं।”

आगे उन्होंने कहा, “अन्य खिलाड़ियों के प्रति उनकी क्या राय है, मैं नहीं जानता। लोग मेरे बारे में क्या सोचते हैं, मैं इसकी भी परवाह नहीं करता। मैं केवल अपने खेल पर ध्यान देता हूं और हर बार अपनी टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करता हूं। अगर मैं लोगों की बातों पर ध्यान दूंगा तो उससे मेरे खेल पर असर पड़ेगा। दुनिया के महान खिलाड़ी से लेकर आम व्यक्ति तक सभी की अपनी अलग सोच होती है।

 यह था मामला

मार्च 2016 में, रोहित शर्मा ने मोहम्मद आमिर के खिलाफ एक टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि आमिर पाकिस्तान की टीम में अकेले गेंदबाज नहीं है। वह इस मान-सम्मान के लायक नहीं है।

मैदान पर भी दिखी तकरार

मोहम्मद आमिर और रोहित शर्मा के बीच की तकरार मैदान पर भी देखने को मिली। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करते हुए आमिर ने रोहित, विराट और धवन का विकेट लेने में कामयाबी हासिल की थी। रोहित शर्मा को उन्होंने ठीक उसी प्रकार आउट किया जिस तरह पिछले वर्ष एशिया कप के फाइनल मुकाबले में उन्होंने एक बल्लेबाज को पवेलियन भेजा था।

देखना होगा आगे क्या होता है

अब देखना होगा कि क्या रोहित शर्मा इस मामले में अपनी कोई प्रतिक्रिया देंगे। इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज़ में रोहित ने शानदार प्रदर्शन किया है।

मोहम्मद आमिर ने लगातार अच्छा प्रदर्शन कर आलोचकों की बोलती बंद कर दी। कई क्रिकेटर्स का मानना है कि 2010  में स्पॉट फिक्सिंग मामले में दोषी पाए गए आमिर पर आजीवन प्रतिबंध लगाना चाहिए। हालांकि उन पर लगा बैन समाप्त हो चुका है और मोहम्मद आमिर ने शानदार प्रदर्शन कर ऐसे सभी लोगों को करारा जवाब दिया है।