जैसे खिलाड़ियों की फिटनेस उनके लिए जरुरी होती है, ठीक उसी तरह से उनके पहनने के कपड़े और जूते भी अहम भूमिका अदा करते हैं। क्रिकेट खेलते समय खिलाड़ी किसी अच्छे ब्रांड के ही जूते पहनते है। अक्सर सभी खिलाड़ियों की किसी ना किसी जूते की कंपनी के साथ डील साइन होती है। साथ ही ब्रांड के जूते पहनने में आरामदायक भी होते हैं। आइए जानते हैं कि भारतीय टीम का कौन सा खिलाड़ी, कौन से ब्रांड के, और कितनी कीमत वाले जूते पहनते हैं:

 रोहित शर्मा

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा एडिडास के जूते पहनते हैं, जिनकी कीमत 7,000 से लेकर 22,000 तक होती है। शुरुआत से ही एडिडास उनकी पहली पसंद रही है।

अजिंक्य रहाणे

भारतीय बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे जो विकेटों के बीच काफी तेजी से दौड़ने में सक्षम है, नाइकी ब्रांड के जूते पहनते हैं। उनके जूतों की कीमत 15,000 से 25,000 तक की होती है।

युवराज सिंह

छह गेंदों में 6 छक्के लगाने वाले भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह प्यूमा कंपनी के ब्रांड अंबेसडर है और पिछले कुछ समय से प्यूमा का सामान ही इस्तेमाल कर रहे हैं। असल में प्यूमा कंपनी के साथ पिछले वर्ष उनकी चार करोड़ की डील हुई थी और  आइपीएल  में भी वह प्यूमा ब्रांड के ही जूते पहनते हैं। उनके द्वारा पहने जाने वाले जूतों की कीमत 15,000 से 20,000 तक होती है।

महेंद्र सिंह धोनी

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की पसंद जूतों के मामले में थोड़ी अलग है। जहां अन्य क्रिकेटर प्यूमा, नाइकी या एडिडास के जूते पहनते हैं, तो वहीं धोनी ऑस्ट्रेलियन कंपनी सीसीएस ( कस्टम क्रिकेट शूज) के जूते पहनना पसंद करते हैं। इस कंपनी के जूतों की कीमत 20,000 से 25,000 के बीच होती है।

विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली प्यूमा के ब्रांड अंबेसडर है। पिछले वर्ष ही उन्होंने प्यूमा के साथ 100 करोड़ की डील साइन की है। टी-शर्ट से लेकर जूतों तक वह केवल प्यूमा के प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करते हैं। कोहली के जूतों की कीमत अक्सर में 20,000 से 25,000 तक होती है।